Search This Blog

Featured post

दलेर मेहंदी को दो साल की जेल

दलेर मेहंदी को दो साल की जेल पटियाला अदालत ने शुक्रवार को दलेर मेहंदी को 2003 में अवैध रूप से लोगो को विदेश भेजने के आरोप में दोषी ठहर...

Friday 16 March 2018

दलेर मेहंदी को दो साल की जेल

दलेर मेहंदी को दो साल की जेल

पटियाला अदालत ने शुक्रवार को दलेर मेहंदी को 2003 में अवैध रूप से लोगो को विदेश भेजने के आरोप में दोषी ठहराया और पंजाबी पॉप गायक को दो साल जेल में सजा सुनाई।

वैसे मेहंदी को सजा के एक घंटे के भीतर जमानत भी दे दी गई ।

दलेर पर अवैध रूप से "पारगमन पैसे" चार्ज करके विदेशों में लोगों को अपने मंडल के सदस्यों के रूप में छिपाने कर विदेश भेजने  का आरोप लगाया गया था।

यह आरोप लगाया गया था कि गायक और उनके भाई शमशेर सिंह ने 1 998 और 1999 में दो समूह ले गए थे, जिसमें 10 व्यक्तियों को समूह के सदस्यों के रूप में अमेरिका में ले जाया गया था और उन्हें "अवैध रूप से" उन्हें वही छोड़ दिया गया। 

दलेर पर यह भी आरोप है की वो अमेरिका की यात्रा के दौरान, सैन फ्रांसिस्को में तीन लड़कियों को भी वही "छोड़ दिया"

दोनों भाइयों ने अक्टूबर 1999 में कुछ अन्य कलाकारों की कंपनी में अमेरिका के लिए एक और दल ले गया था, जिसके दौरान न्यू जर्सी में तीन लड़कों को भी अवैध रूप से वहा पहुंचाया। 

जल्द ही पटियाला पुलिस के एक बख्शीश सिंह की दायर शिकायत पर दलेर और शमशेर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। दो भाइयों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों में कम से कम 35 शिकायतें आ गईं। 

शिकायतें में  आरोप लगाया था कि दो भाइयों ने "अवैध रूप से" अमेरिका में पलायन करने में उनकी सहायता के लिए उनसे "पारगमन" का पैसा लिया था, लेकिन ऐसा करने में विफल रहे।

पटियाला पुलिस ने नई दिल्ली में कनाट प्लेस में दलेर मेहंदी के कार्यालयों पर छापा मारा था और मेहंदी भाइयों को कथित तौर पर "विदेश यात्रा व्यय" का भुगतान करने वालों की फाइल सहित अन्य दस्तावेजों को जब्त कर लिया ।



2006 में, पटियाला पुलिस ने दलेर मेहंदी को निर्दोष बताते हुए दो निर्वहन याचिकाएं दायर कीं, लेकिन अदालत ने यह पुष्टि की कि गायक पर मुकदमा चलाया जाये क्योंकि "न्यायिक फाइल पर उसके खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य और आगे की जांच के लिए गुंजाइश" थी।

0 comments:

Post a Comment